शुक्रवार, 24 दिसंबर 2010

टोनी ब्लेयर की साली मुसलमान बनी

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की साली ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल कर लिया है. चेरी ब्लेयर की बहन लौरेन बूथ ने पिछले दिनों  इस्लाम कबूल करने की घोषणा की. बूथ पेशे से पत्रकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं.
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 43 साल की बूथ ने इस्लाम कबूल करने की बात लंदन में पिछले दिनों  सामाजिक संगठन ग्लोबल पीस एंड यूनिटी 2010 के बैनर तले हुए एक कार्यक्रम में उजागर की. कई इस्लामिक  नेताओं की मौजूदगी में बूथ ने बताया कि उन्होंने यह फैसला उन लोगों की धारणा बदलने के लिए किया है जो इस्लाम को आतंकवाद फैलाने वाला मानते हैं.
http://www.dw-world.de/dw/article/0,,6147468,00.html


  बूथ का कहना है कि अब वह उन सभी गतिविधियों से दूर रहेंगी जिसकी इजाजत इस्लाम नहीं देता। वर्ष 2007 में प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद ब्लेयर रोमन कैथोलिक बन गए थे। अब बूथ ने अपनी आस्था बदली है। ईरान का दौरा करने के बाद बूथ का इस्लाम की ओर से झुकाव हुआ।
        स्थानीय समाचार पत्र "डेली मेल" के अनुसार  बूथ दो बच्चों की मां हैं। अब वह घर से बाहर निकलते समय हिजाब पहनती हैं। इसके साथ ही उन्होंने अब शराब पीना छो़ड दिया है और नियमित नमाज पढ़ने के साथ पवित्र कुरआन पढ़ती हैं। कभी ब्रिटेन में टेलीविजन कलाकार रही बूथ ने कहा, ""छह सप्ताह पहले मैं ईरान गई थी। इस दौरान मैंने ईरान के पवित्र शहर कोम में एक दरगाह का दौरा किया। वहां मैंने अपने को अध्यात्म के नजदीक पाया।""
  बूथ ने कहा, ""मैं हमेशा से यही मानती रही हूं कि मुस्लिम समुदाय बहुत प्रेम करने वाला और अमनपसंद हैं। अब मैं इस समुदाय का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं।""

http://www.khaskhabar.com/blair-sister-in-law-converts-to-islam-1020102516635712217.html

0 टिप्पणियाँ: